Brain Game

Optical Illusion – अगर आपकी भी है बाज़ सी नजर तो ढूंढ कर दिखाएं चॉक्लेट के बीच छिपी बटन

Optical Illusion – आज के समय में इंटरनेट पर कई तरह के ट्रेंड वायरल होते रहते हैं कभी पुरानी चीज़ों के बिल तो कभी पुराने फोटोज और वीडियो। कई बार इंटरनेट पर कुछ चैलेंज भी वायरल होते रहते हैं जिनमे आप खुद को जीनियस साबित कर सकते है।

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक चैलेंज काफी वायरल हो रहा है जो की ऑप्टिकल इल्यूजन फोटोज का है। इस चैलेंज में कई तरह की तस्वीर होती है जिसमे आप के सामने सब कुछ होते हुए भी आपको नजर नहीं आता है। इसी को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा गया है। इन तस्वीरों को देख कर लोगों को भी भ्रम होता है। अब इसी कड़ी में एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है जिसमे आपको रंग बिरंगी चॉक्लेट के बीच छिपी बटन को ढूंढना है।

इस तरह छिपाई गई बटन | Optical Illusion 

असल में इस तस्वीर में दिख रहीं सभी टॉफियां रंग-बिरंगी हैं जबकि कुछ ऐसी भी टॉफियां जो नीचे की तरफ रखी हुई हैं. ऐसा लग रहा है कि टॉफियों का कोई बहुत ही बड़ा पैकेट खोल दिया गया है. इन टॉफियों के बीच जो बटन है उसके भी इर्द गिर्द कई सारी टॉफियां पड़ी हुई हैं. मजेदार बात यह है कि इस बटन को ऐसे छिपाया गया है कि वह दिख नहीं रहा है.

यहाँ मिलेगा सही जवाब | Optical Illusion 

यह तस्वीर काफी सरल है फिर भी हम आपको जवाब बता दे रहे हैं. अगर आप ध्यान से देखें तो बाएं से तस्वीर के एकदम नीचे की तरफ बटन दिख रहा है और उसमें छेद दिख रहा है. इसी से उसे पहचाना जा सकता है. तस्वीर को ऐसे सेट किया गया है कि वह दिख ना पाए. अब आप अंदाजा लगाइए कि आपने सही जवाब कितनी देर में पकड़ा है.

Source – Internet 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *