Jobs

ICDS Anganwadi Online 2023 : आंगनवाड़ी All इंडिया 53000+ पदों पर बंपर भर्ती यहां से करें आवेदन New Direct Best लिंक

ICDS Anganwadi Online 2023 : यदि आप भी आंगनवाड़ी में नई भर्ती को लेकर आवेदन करने की सोच रहे हैं तो आप सभी के लिए खुशखबरी है क्योंकि आंगनवाड़ी में नई भर्ती निकाल दी गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है अगर आप भी आंगनवाड़ी में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं तो यह एक सुनहरा अवसर आप सभी के लिए हो सकता है क्योंकि 10वीं और 12वीं पास के सभी छात्र एवं छात्राएं आंगनवाड़ी में नई भर्ती को लेकर आवेदन की प्रक्रिया को सबसे पहले यहां से पूरा कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी में नई भर्ती कब निकलेगी?

ICDS Bihar Anganwadi Bharti 2023 आधिकारिक सूत्रों और न्यूज आर्टिकल के माध्यम से यह बताया जा रहा है कि आंगनवाड़ी में लगभग 53000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है जिसके लिए आप सभी आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं जिसकी संपूर्ण जानकारियां यहां दी गई हैं।

आंगनवाड़ी में कितने पदों पर भर्ती निकाली गई है?

 

 

ICDS Bihar Anganwadi Vacancy 2023 अधिकारिक सूत्रों और न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से यह बताया जा रहा है कि आंगनवाड़ी में लगभग 53000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें वर्कर हेल्पर कार्यकर्ता सहायिका सेविका टीचर तथा अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें एक सुपरवाइजर पद भी शामिल है।

ResultGoogle.com)

ICDS Anganwadi Online 2023
ICDS Anganwadi Online 2023

ICDS Anganwadi Online 2023-Overview

WWW.RESULTGOOGLE.COM
Post By Anganwadi
Post Title ICDS Anganwadi Online 2023
Total Post 43,000+
Age Limit 18 Up To 43 Yers
Apply Mode Online
Offical Website http://icdsonline.bih.nic.in/

आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए क्या आयु सीमा होनी अनिवार्य है?

ICDS Bihar Anganwadi Recruitment 2023 जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आंगनबाड़ी में जो भर्ती निकाली जाती है उसमें आयु सीमा की अगर बात करें तो आप सभी को इसमें कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 38 साल के सभी महिलाएं इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। है और आप सभी सबसे पहले नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से आवेदन भी कर सकेंगे।

आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए क्या योग्यता होनी अनिवार्य है?

 

 

Anganwadi Recruitment 2023 आप सभी को जानकारी के तौर पर बताते चले कि आंगनबाड़ी में जो नई भर्ती निकाली गई है उसके लिए योग्यता कि अगर बात करें तो कम से कम 10वीं और 12वीं पास की योग्यता होनी अनिवार्य है क्योंकि आंगनवाड़ी में जो भर्ती निकाली जाती है उसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है

Anganwadi Supervisor Recruitment Notification 2023 जिसके लिए आप सभी आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के साथ-साथ नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं साथ ही साथ आवेदन कैसे करें कहां से करेंगे इसकी भी जानकारी हम इस आर्टिकल में देने वाले हैं जिसे आप सभी ध्यान पूर्वक देखते हुए आंगनवाड़ी में भर्ती को लेकर आवेदन कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी में कितनी सैलरी दी जाती है?

 

 

ICDS Anganwadi Bharti 2023 आप सभी को बताते चले कि आंगनबाड़ी में जो सैलरी की अगर बात करें तो इसमें आप सभी को कम से कम 5000 से शुरू होकर 35000 तक की सैलरी जाती है वही सुपरवाइजर पदों पर इसकी सैलरी बहुत ही ज्यादा होती है अगर आप आंगनवाड़ी में नई भर्ती को लेकर आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से करें।

ResultGoogle.com)

आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए क्या क्या दस्तावेज होने निभा रहे हैं?

Bihar Anganwadi Vacancy 2023 ICDS आप सभी को जानकारी के तौर पर बताते चलें कि आंगनबाड़ी में जो भर्ती निकाली गई है ICDS Anganwadi Online 2023 उसके लिए आप सभी के पास इन कागजातों का होना अनिवार्य है तभी आप सभी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे जो कि कुछ इस प्रकार हैं।

  1. आधार कार्ड
  2. मोबाइल नंबर
  3. ईमेल आईडी
  4. बैंक पासबुक
  5. पासपोर्ट साइज फोटो
  6. मूल निवास प्रमाण पत्र
  7. आय प्रमाण पत्र
  8. जाति प्रमाण पत्र
  9. क्रीमी लेयर
  10. आचरण प्रमाण पत्र
  11. राशन कार्ड
  12. पहचान पत्र
  13. 10वीं का मार्कशीट
  14. इंटर का मार्कशीट
अतः आप सभी उम्मीदवार ऊपर दिए गए महत्वपूर्ण का विचारों के साथ आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

 

 

Bihar Anganwadi Recruitment 2023 आप सभी को जानकारी के तौर पर बताते चलें कि ICDS Anganwadi Online 2023 आंगनवाड़ी में जो भर्ती निकाली जाती है ICDS Anganwadi Online 2023 उसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की की जाती है अभी भी आंगनबाड़ी में जो भर्ती निकाली गई है उसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है जिसके लिए

Anganwadi Recruitment 2023 आप सभी आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं ICDS Anganwadi Online 2023 जिसकी संपूर्ण जानकारियां यहां दी गई है जिसे आप सभी ध्यान पूर्वक देखें और आंगनवाड़ी में नई भर्ती को लेकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें क्योंकि आंगनवाड़ी में बंपर पदों पर भर्ती निकाल दी गई हैं।

How To Apply ICDS Anganwadi Online 2023

  • Step 01 : आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं
  • Step 02 : जिसका लिंक आप सभी को नीचे महत्वपूर्ण लिंक में दिए गए हैं।
  • Step 03 : उस लिंक पर क्लिक करते ही आप सभी के सामने एक नया फॉर्म खुलेगा।
  • Step 04 : उसमें अपने पर्सनल डिटेल्स को दर्ज करते हुए समिति बटन पर क्लिक करें
  • Step 06 : अगले पेज में आप सभी को अपने सभी दस्तावेजों को अपलोड करते हुए समिति बटन पर क्लिक करना है।
  • Step 07 : फिर आप सभी के सामने आपका रिसीविंग देखने को मिल जाएगा
  • Step 08 : जिसे आप सभी डाउनलोड तथा प्रिंट या सेव करके रख सकते हैं।

ICDS Anganwadi Vacancy Link

Apply Online Apply Online
Apply Online Starat Date Official Notificaltion
Website Click Here

 

 

सारांश : – यदि अभी आंगनवाड़ी में नई भर्ती को लेकर आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं क्योंकि आंगनवाड़ी में बंपर पदों पर भर्ती निकाल दी गई है जिसके लिए आप सभी आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से यहां से कर सकेंगे जिसकी संपूर्ण जानकारियां यहां दी गई हैं जिसे आप सभी ध्यान पूर्वक देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *